अभूतार्थ: Difference between revisions
From जैनकोष
(Imported from text file) |
(Imported from text file) |
||
Line 1: | Line 1: | ||
<p> समयसार / | <p> समयसार / जयचंद/11 जिसका विषय विद्यमान न हो, या असत्यार्थ हो उसे अभूतार्थ कहते हैं। (गधेके सींग विद्यमान न होनेके कारण अभूतार्थ हैं और घट पट आदि संयोगो पदार्थ असत्यार्थ होनेके कारण अभूतार्थ हैं)।</p> | ||
Revision as of 16:17, 19 August 2020
समयसार / जयचंद/11 जिसका विषय विद्यमान न हो, या असत्यार्थ हो उसे अभूतार्थ कहते हैं। (गधेके सींग विद्यमान न होनेके कारण अभूतार्थ हैं और घट पट आदि संयोगो पदार्थ असत्यार्थ होनेके कारण अभूतार्थ हैं)।