अपरिस्राविता: Difference between revisions
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<p> भगवती आराधना / मुल या टीका गाथा 486,495 लोहेण पदीमुदयं व जस्स आलोचिदा अदीचारा। ण परिस्सवंति अण्णत्तो सो अपरिस्सवो होदि ॥486॥ इच्चेवमादिदोसा ण होंति गुरुणो रहस्सधारिस्स। पुट्ठेव अपुट्ठे वा अपरिस्साइस्स धारिस्स ॥495॥</p> | <p class="SanskritText">भगवती आराधना / मुल या टीका गाथा 486,495 लोहेण पदीमुदयं व जस्स आलोचिदा अदीचारा। ण परिस्सवंति अण्णत्तो सो अपरिस्सवो होदि ॥486॥ इच्चेवमादिदोसा ण होंति गुरुणो रहस्सधारिस्स। पुट्ठेव अपुट्ठे वा अपरिस्साइस्स धारिस्स ॥495॥</p> | ||
<p>= जैसे तपा हुआ लोहेका गोला चारों तरफसे पानीका शोषण कर लेता है, वैसे ही जो आचार्य क्षपकके दोषोंको सुनकर अपने अन्दर ही शोषण कर पूछनेपर अथवा न पूछनेपर भी जो उन्हें अन्यपर प्रगट न करे, वह अपरिस्रावी गुणका धारक है।</p> | <p class="HindiText">= जैसे तपा हुआ लोहेका गोला चारों तरफसे पानीका शोषण कर लेता है, वैसे ही जो आचार्य क्षपकके दोषोंको सुनकर अपने अन्दर ही शोषण कर पूछनेपर अथवा न पूछनेपर भी जो उन्हें अन्यपर प्रगट न करे, वह अपरिस्रावी गुणका धारक है।</p> | ||
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Revision as of 13:46, 10 July 2020
भगवती आराधना / मुल या टीका गाथा 486,495 लोहेण पदीमुदयं व जस्स आलोचिदा अदीचारा। ण परिस्सवंति अण्णत्तो सो अपरिस्सवो होदि ॥486॥ इच्चेवमादिदोसा ण होंति गुरुणो रहस्सधारिस्स। पुट्ठेव अपुट्ठे वा अपरिस्साइस्स धारिस्स ॥495॥
= जैसे तपा हुआ लोहेका गोला चारों तरफसे पानीका शोषण कर लेता है, वैसे ही जो आचार्य क्षपकके दोषोंको सुनकर अपने अन्दर ही शोषण कर पूछनेपर अथवा न पूछनेपर भी जो उन्हें अन्यपर प्रगट न करे, वह अपरिस्रावी गुणका धारक है।