मत: Difference between revisions
From जैनकोष
(Imported from text file) |
No edit summary |
||
(One intermediate revision by one other user not shown) | |||
Line 1: | Line 1: | ||
<ol> | <ol> | ||
<li> मिथ्यामत–देखें [[ एकांत#5 | एकांत - 5]]। </li> | <li><p class="HindiText"> मिथ्यामत–देखें [[ एकांत#5 | एकांत - 5]]। </li> | ||
<li> सर्व एकांत मत मिलकर एक जैनमत बन जाता है–देखें [[ अनेकांत#2.6 | अनेकांत - 2.6]]। </li> | <li><p class="HindiText"> सर्व एकांत मत मिलकर एक जैनमत बन जाता है–देखें [[ अनेकांत#2.6 | अनेकांत - 2.6]]। </li> | ||
<li> कोई भी मत सर्वथा मिथ्या नहीं–देखें [[ नय#II | नय - II]]। </li> | <li><p class="HindiText"> कोई भी मत सर्वथा मिथ्या नहीं–देखें [[ नय#II | नय - II]]। </li> | ||
<li> सम्यग्दृष्टि में परस्पर मतभेद नहीं होता–देखें [[ सम्यग्दृष्टि#4 | सम्यग्दृष्टि - 4]]। </li> | <li><p class="HindiText"> सम्यग्दृष्टि में परस्पर मतभेद नहीं होता–देखें [[ सम्यग्दृष्टि#4 | सम्यग्दृष्टि - 4]]। </li> | ||
<li> आगम गत अनेक विषयों में आचार्यों का मतभेद–देखें [[ दृष्टिभेद ]]।</li> | <li><p class="HindiText"> आगम गत अनेक विषयों में आचार्यों का मतभेद–देखें [[ दृष्टिभेद ]]।</li> | ||
</ol> | </ol></p> | ||
<noinclude> | <noinclude> | ||
Line 14: | Line 14: | ||
</noinclude> | </noinclude> | ||
[[Category: म]] | [[Category: म]] | ||
[[Category: द्रव्यानुयोग]] |
Latest revision as of 18:13, 26 October 2022
मिथ्यामत–देखें एकांत - 5।
सर्व एकांत मत मिलकर एक जैनमत बन जाता है–देखें अनेकांत - 2.6।
कोई भी मत सर्वथा मिथ्या नहीं–देखें नय - II।
सम्यग्दृष्टि में परस्पर मतभेद नहीं होता–देखें सम्यग्दृष्टि - 4।
आगम गत अनेक विषयों में आचार्यों का मतभेद–देखें दृष्टिभेद ।